आमने सामने होंगे भारत-पाक टीम, पाकिस्तान सरकार ने दी मंजूरी

नयी दिली। पाकिस्तान (Pakistan) टीम के भारत ( India)दौरे को लेकर महीनों से चली आ रही अनिश्चितता खत्म हो गई।पाकिस्तान सरकार(Pakistan government ) ने क्रिकेट टीम को 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारत जाने की मंजूरी दी है।

पाकिस्तानी (Pakistan) विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह खेल और राजनीति को एक साथ मिलाना नहीं चाहता। मंत्रालय ने कहा कि उसे टीम की सुरक्षा की चिंता है और वह आईसीसी तथा बीसीसीआई को इससे अवगत करायेंगे। भारत में विश्व कप 5 अक्तूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्तूबर को होना है। इसके साथ ही  भारत 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है।

14 अक्टूबर को भारत –पाकिस्तान का मुकाबला 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वनडे विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है। दूसरे मुकाबले के लिए टीम 12 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। वहीं उसका तीसरा मैच 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ के खिलाफ होगा। इसके अलावा वह 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा जबकि 23 अक्टूबर को उसका मैच अफगानिस्तान के साथ है। वहीं 27 अक्टूबर को पाकिस्तान का मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ होगा। इसके अलावा 31 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम की टक्कर बांग्लादेश से होगी। टूर्नामेंट में 4 नवंबर को पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगी। वहीं उसका आखिरी लीग मुकाबला 12 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होगा।

 

Leave a Reply