इजरायली निवासियों, सैनिकों के साथ संघर्ष में मारे गये 2 फिलिस्तीनी

रामल्लाह वेस्ट बैंक में शुक्रवार को दो अलग-अलग घटनाओं में इजरायलियों के साथ झड़प के दौरान दो फिलिस्तीनी मारे गए। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि क़ुसई मातन(19) की नब्लस के उत्तर-पश्चिम में बुर्का गांव में झड़प के दौरान इजरायली निवासियों द्वारा गोली मारने से मौत हो गई। जबकि दो अन्य फिलिस्तीनी मामूली रूप से घायल हो गए।

फ़िलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बुर्का में दर्जनों फ़िलिस्तीनियों और इज़रायली निवासियों के बीच झड़पें हुईं। मंत्रालय के अनुसार, उत्तरी वेस्ट बैंक में तुलकेरेम के पास नूर शम्स शरणार्थी शिविर में झड़प के दौरान, 18 वर्षीय महमूद अबू सान की सिर में इजरायली सैनिकों द्वारा गोली मारने से मौत हो गई।

फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इजरायली सुरक्षा बलों द्वारा वांछित फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार करने के लिए इजरायली सेना बल द्वारा क्षेत्र पर हमला करने के बाद शरणार्थी शिविर में झड़पें शुरू हो गईं।इस बीच इज़रायली सेना ने कहा कि उसके सैनिकों ने उन फ़िलिस्तीनियों पर गोली चलाई जिन्होंने उन पर पत्थर और विस्फोटक फेंके।

राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष रावी फत्तौह ने एक प्रेस बयान में कहा कि उन्होंने कब्जे वाले सैनिकों द्वारा अबू सान की हत्या  की निंदा की और फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ आक्रामकता के लिए इजरायली सरकार को जिम्मेदार ठहराया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जनवरी के बाद से फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों की एक श्रृंखला में 26 लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश इजरायली हैं, और बच्चों और महिलाओं सहित 200 से अधिक फिलिस्तीनियों को इजरायली सैनिकों और निवासियों ने मार डाला है।

Leave a Reply