पीएम ने आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स बनाने वाले श्रमिकों को किया सम्मानित

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुब​ह 10 बजे प्रगति मैदान पहुंचे। उन्होंने यहां पुनर्विकसित आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स परिसर में हवन-पूजन किया। पीएम आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स को बनाने वाले श्रमिकों से मिले और शॉल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया।

मोदी  अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी-सह-सम्मेलन केंद्र (IECC) परिसर का उद्घाटन भी किया। पीएमओ ने कहा कि प्रगति मैदान में पुरानी और पुरानी संरचनाओं के ओवरहाल के बाद बनाई गई सुविधा को लगभग 2,700 करोड़ रुपये की लागत से एक राष्ट्रीय परियोजना के रूप में विकसित किया गया था और इसका परिसर क्षेत्र लगभग 123 एकड़ है। देश के सबसे बड़े एमआईसीई (बैठकें, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनियां) गंतव्य के रूप में विकसित यह परिसर इस साल सितंबर में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा।

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि आयोजनों के लिए उपलब्ध कवर किए गए स्थान के संदर्भ में, आईईसीसी कॉम्प्लेक्स दुनिया के शीर्ष प्रदर्शनी और सम्मेलन परिसरों में अपना स्थान पाता है। इसमें कहा गया है कि नई सुविधा बैठकों की मेजबानी के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के पीएम मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप है। कन्वेंशन सेंटर को प्रगति मैदान परिसर के केंद्रबिंदु के रूप में विकसित किया गया है।

Leave a Reply