महाराष्ट्र : भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सेना से मांगी गई मदद

नागपुर। महाराष्ट्र के यवतमाल में भारी बारिश से बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। बाढ़ के कारण फंसे 45 लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने वायुसेना से मदद मांगी है। इस पर वायु सेना ने राहत और बचाव कार्य में एमआई-17 वी-5 हेलीकॉप्टर को लगाया है।

यवतमाल में  हुई भारी बारिश से जिले के कई रिहायशी इलाके जलमग्न हो गए और  कई घरों में पानी घुस गया। बीती रात यवतमाल में लगभग 4 घंटे तक बारिश हुई। नतीजतन शहर की सड़कों पर पानी भर गया और सुबह 4 बजे बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि 500 से ज्यादा घर पानी में डूब गए हैं। इस पर जिला प्रशासन ने वायुसेना से एमआई-17 वी-5 हेलीकॉप्टर की मांग की है।

नागपुर के रक्षा पीआरओ विंग कमांडर (डब्ल्यूजी सीडी) रत्नाकर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन की मांग पर यवतमाल जिले में बाढ़ के कारण फंसे 45 लोगों को निकालने के लिए नागपुर से एक एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर राहत एवं बचाव कार्य में शामिल किया जा रहा है।

भारी बारिश के कारण जलभराव के बाद Mumbai और आसपास के इलाकों में ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं है। वडाला से मानखुर्द खंड तक हार्बर लाइन के कुर्ला स्टेशन पर जलभराव के कारण सुरक्षा एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए उपनगरीय यातायात बंद कर दिया गया।

Leave a Reply