तीसरे डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे भारतीय एथलीट अविनाश

नई दिल्ली। भारतीय एथलीट अविनाश साबले 2023 डायमंड लीग में अपनी तीसरी उपस्थिति दर्ज कराएंगे, जिसका आयोजन पोलैंड के सिलेसिया स्टेडियम में होगा। 28 वर्षीय खिलाड़ी 2 जुलाई को स्टॉकहोम में सातवें चरण में 8 मिनट 21.88 सेकंड का समय लेकर पांचवें स्थान पर रहे, जिससे उन्हें चार क्वालिफिकेशन अंक मिले। मई में रबात में डायमंड लीग सीज़न की अपनी पहली दौड़ में, सेबल 8:17.18 सेकेंड के समय के साथ 10वें स्थान पर रहे।

16 जुलाई को होने वाली पोलिश प्रतियोगिता में मौजूदा ओलंपिक, विश्व और डायमंड लीग चैंपियन मोरक्को के सूफियान एल बक्काली, 2019 डायमंड लीग चैंपियन इथियोपिया के गेटनेट वाले और केन्या के अब्राहम किबिवोट शामिल होंगे।

प्रशंसकों को मौजूदा ओलंपिक चैंपियन और विश्व रिकॉर्ड धारकों को एक्शन में देखने का मौका मिलेगा क्योंकि हाई-प्रोफाइल एथलीटों को अगले महीने विश्व चैंपियनशिप में जाने से पहले विश्व स्तरीय प्रतियोगिता मिलेगी। जैकब इंगेब्रिग्त्सेन (पुरुषों की 1500 मीटर), जियानमार्को ताम्बरी, और मुताज़ एस्सा बार्शिम (पुरुषों की ऊंची कूद), जैस्मीन कैमाचो-क्विन (महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़) पोलैंड में होने वाले डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे।

पुरुषों की 100 मीटर और महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ के विश्व चैंपियन क्रमशः फ्रेड केर्ली और टोबी अमुसन भी एक्शन में नजर आएंगे।युलिमार रोजास (महिला ट्रिपल जंप), वेड वान नीकेर्क (पुरुष 400 मीटर), मोंडो डुप्लांटिस (पुरुष पोल वॉल्ट) और रयान क्राउसर (पुरुष शॉट पुट) अपने इवेंट में मुख्य भूमिका निभाएंगे, जिससे यह शीर्ष एथलेटिक्स मीटिंग बन जाएगी, जिस पर सबकी नजर रहेगी।

Leave a Reply