त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जबरदस्त जीत

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की और अपने प्रतिद्वंद्वियों को काफी पीछे छोड़ दिया।

राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) द्वारा घोषित परिणामों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस ने जिला परिषद की कुल 928 सीट में से 880 अपने नाम की और उसकी करीबी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 31 सीट जीती है।

कांग्रेस और वाम गठबंधन ने 15 सीट जीती और बाकी दो सीट अन्य उम्मीदवारों ने जीती। एसईसी के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस ने 63,229 ग्राम पंचायत सीट में से 35 हजार से अधिक पर जीत दर्ज कर ली है। अधिकारियों ने बताया कि गिनती पूरी होने के बावजूद सटीक आंकड़ों का अभी पता नहीं चल पाया है क्योंकि अभी आंकड़ों के मिलान की प्रकिया जारी है।

एसईसी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने करीब 10 हजार सीट पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस और वाम गठबंधन ने करीब छह हजार सीट अपने नाम की। तृणमूल का मकसद ग्रामीण चुनाव में बड़ी जीत हासिल करना था, जिससे 2024 के संसदीय चुनाव से पहले वह अपने ग्रामीण आधार को मजबूत करने के साथ ही शहरी मतदाताओं को इसके परिणामों से आश्वस्त कर सके।

Leave a Reply