वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के भाग लेने पर संशय है। पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने भारत को गीदड़भभकी दी है। मजारी ने कहा कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से बचता है, तो उनका देश वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा।

पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि भारत भी एशिया कप मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने की मांग को छोड़े वरना हम भी वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारत नहीं जाएंगे।

मजारी का बयान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की ओर से हाई लेवल कमेटी बनाने के एक दिन बाद आया है। यह कमेटी ही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर फैसला करेगी।

अहसान मजारी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की अध्यक्षता में 14 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। उसमें मेरे साथ कुल 11 मंत्री हैं।

पाकिस्तान को भारत जाकर क्रिकेट खेलना चाहिए कि नहीं, हम इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और अपनी सिफारिश प्रधानमंत्री को भेजेंगे। उसी के आधार पर प्रधानमंत्री वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भेजने का अंतिम फैसला लेंगे।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप पांच अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक भारत में खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसके अलावा पाकिस्तान को अपने लीग के 8 मैच चार शहरों हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में खेलना हैं।

Leave a Reply