भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में तेलंगाना ने अहम भूमिका निभाई

वारंगल ।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तेलंगाना के काजीपेट में आयोजित एक समारोह में रेलवे विनिर्माण इकाई के निर्माण और राज्य में कई अन्य महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब काजीपेट भी भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की गई मेक इन इंडिया अवधारणा का एक गौरवान्वित भागीदार बन गया है।

प्रधानमंत्री कहा कि भारतीय रेलवे पिछले कुछ वर्षों में हजारों आधुनिक डिब्बों और इंजनों के उत्पादन के साथ विनिर्माण क्षेत्र में नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है। काजीपेट में रेलवे विनिर्माण इकाई के बनने से रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और क्षेत्र के कई परिवारों के लिए यह इकाई फायदेमंद होगा। इस विनिर्माण इकाई से प्रति माह लगभग 200 डिब्बों का उत्पादन होने की उम्मीद की जा रही है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि तेलंगाना के लोगों ने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में अहम भूमिका निभाई है। हम राष्ट्र के इतिहास में एक स्वर्णिम काल के साक्षाी हैं और हमें राष्ट्र की प्रगति के लिए हर अवसर को भूनाना चाहिए।
उन्होंने यह भी कहा कि पिछले नौ वर्षों में केन्द्र सरकार ने तेलंगाना क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास और बेहतर कनेक्टिविटी पर विशेष जोर दिया है।
श्री मोदी ने अपने संबोधन का समापन करते हुए कहा कि यह केन्द्र सरकार द्वारा अपनाई गई नीति है जिसे ‘सबका साथ, सबका विकास’ के रूप में जाना जाता है। उन्होंने विकास के इस मंत्र के साथ तेलंगाना को विकास की ऊंचाईयों तक पहुंचाने का आग्रह किया।

Leave a Reply