सहकारी बैंक भर्ती घोटाले में एक्शन जल्द

देहरादून। उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती घोटाले में धामी सरकार सख्त ऐक्शन लेने कि तैयारी में है। देहरादून समेत तीन जिला सहकारी बैंकों में हुई भर्तियों में गड़बड़ी की जांच पूरी होने के बाद शासन स्तर से कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। सभी जांच रिपोर्ट को समेटते हुए सचिव सहकारिता के स्तर पर कार्रवाई को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।
जिला सहकारी बैंक देहरादून, यूएसनगर और पिथौरागढ़ में चतुर्थ श्रेणी के 225 पदों पर हुई भर्ती में जमकर गड़बड़ी हुई थी। भर्ती और आरक्षण मानकों को दरकिनार रखते हुए भर्ती की गई थी। चयन प्रक्रिया से लेकर साक्षात्कार में भाई-भतीजावाद भी सामने आया था। इसके लिए बैंकों में वर्षों से काम कर रहे आउटसोर्स कर्मचारियों की सेवाएं तक समाप्त कर दी गई थीं।
अब इन गड़बड़ियों को देखते हुए शासन स्तर पर कार्रवाई की तैयारी है। भर्ती प्रक्रिया निरस्त करने के साथ ही बैंकों और सहकारिता अफसर इस जद में आ सकते हैं। यहां तक कि बैंकों के बोर्ड से जुड़े लोगों के खिलाफ भी एक्शन लिया जा सकता है।
इस मामले में सेवा मंडल से जुड़े कई अफसरों की भूमिका भी सवालों के घेरे में हैं।सहकारिता सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने कहा कि सभी जांच रिपोर्ट मिल गई हैं। अब इनको ध्यान में रखकर आगे की कार्रवाई के लिए फाइल तैयार की जा रही है। जल्द फाइल उच्च स्तर पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

Leave a Reply