धुमांकोट में दो दिवसयीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का समापन

देहरादून। धुमाँकोट में दो दिवसयीय सांस्कृतिक कार्यक्रम धुमाकोट महाकौथिग के नाम से समापन हुआ । कौथिग का मुख्या उद्देश्य धुमाकोट क्षेत्र में पर्यटन को विकास देना और धुमाकोट पर्यटन को कॉर्बेट नैशनल पार्क के पर्यटन से जोड़ना था।

मुख्याआथिति महंत दिलीप रावत ने इस मेले का उद्घाटन किया । और विश्व सुंदरी अनुकृति गुसाई , गढ़वाल विश्वविधलाय के लोककला विभाग केप्रफ़ेसर दाताराम पुरोहित और UNIHO के निदेशक पवन कुमार कोटियाल भी इस मेले का हिस्सा रहे। पहली बार इस क्षेत्र में इलेक्ट्रिक कार को भी दिखाया गया तथा कसाना गाँव के दास लोगों को ढोल दामू और ग्राम मेरा के दास लोगों को मशकबीन से नावाजा गया।

तथा नाला गाँव के श्री मदन मोहन जोशी, पटोटिया से श्री गोपाल सिंह और अदालीखाल से श्री राजेसिंह कुछ लोगों को दीवा देवी सम्मान से सम्मानित किया गया अगले दिन समापन में हेमा नेगी करासी के गानो में लोग झूम उठे ।

मेले में देहरादून से हिमगिरी जी बिश्वविधाय,कौशल विकास के लिए कई युवाओं को रोज़गार का मौक़ा दिया उत्तराखंड देवभूमि विश्वविद्यालय और माया कॉलेज ने अपने प्लेस्मेंट स्टॉल लगाये । कुलदीप सिंह रावत देवलधार और महिपाल सिंह रावत रणगाँव ने मुख्या आयोजक की भूमिका निभाई।

Leave a Reply