राजस्थान: सामाजिक कार्यक्रम में शरीक होने आये लोगों ने मचाया उत्पात

भीलवाडा। राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के कजलोदिया गांव में एक परिवार के साथ ही सामाजिक कार्यक्रम में शरीक होने आये लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। तीन घरों में आग लगा दी और ग्रामीणों के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है।

बनेड़ा थाना प्रभारी राजेंद्र ताड़ा ने बताया कि कजलोदिया गांव के एक युवक कैलाश गुर्जर की करीब एक माह पहले जंगल में फंदे से झूलता शव बरामद हुआ था।

मृतक कैलाश के परिजनों को शंका थी कि पीडि़त कल्याण गुर्जर के परिजनों ने उसे मार दिया। इसी को लेकर कैलाश के परिवार वाले, कल्याण गुर्जर के परिवार से रंजिश पाले हुये थे। बुधवार रात्रि को एक बुजुर्ग की मौत को लेकर सामाजिक कार्यक्रम आरोपित पक्ष के यहां आयोजित किया गया।

इसमें महिलायें और पुरुष शामिल हुये। इस दौरान 50 से 60 महिलायें और 30-40 आदमियों ने एक राय होकर कल्याण गुर्जर के साथ ही सेवा एवं किशन गुर्जर के घरों पर धावा बोलकर घरों में आग लगा दी।

थाना अधिकारी ने बताया कि पीडि़त पक्षों से मारपीट भी की गई। उधर, हवाओं के कारण यह आग नजदीकी कीलपुरिया गांव के खेतों तक पहुंच गई।

उधर, सूत्रों ने बताया कि उत्पात की सूचना पर बनेड़ा थाना पुलिस कजलोदिया पहुंची, जहां आरोपित पक्ष की महिलाओं ने पुलिस को घेरते हुये आगे बढऩे से रोक दिया, जिससे पुलिस वारदात स्थल तक नहीं पहुंच पाई। बाद में पुलिस ने उच्चाधिकारियों को हालात से अवगत करवाया।

इसके बाद पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल के साथ ही गुलाबपुरा, फूलिया, शाहपुरा, रायला, मांडल, बागौर, सदर व बनेड़ा थाने से पुलिस जाब्ता मौके पर भेजा गया। अतिरिक्त पुलिस बल ने भीड़ को खदेड़ा और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरु कर दिये। दो दमकल वाहन मौके पर पहुंच गये जिनके साथ ही टैंकरों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। आग से घरेलु सामान आदि जल गये। वहीं पुलिस ने इस घटना को लेकर 15 लोगों को हिरासत में लिया। देर रात तक पुलिस उत्पातियों की तलाश में जुटी थी।

Leave a Reply