खट्टर ने कहा, केंद्र सरकार पहलवानों से कर रही बात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को कहा कि केंद्र उन पहलवानों से बात कर रहा है, जिन्होंने डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन आरोपों के बीच 14 जून को राज्यव्यापी हड़ताल का आह्वान किया था।

पत्रकारों से बात करते हुए सीएम ने कहा कि बंद का आह्वान किया गया है, लेकिन पहले बातचीत होनी चाहिए। इससे पहले आज महापंचायत को संबोधित करते हुए बजरंग पुनिया ने कहा कि पहलवानों ने अपना आंदोलन 15 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है और अगर उस समय तक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो उनके अगले कदम की घोषणा की जाएगी।
खाप नेताओं द्वारा पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 14 जून के ‘हरियाणा बंद’ के आह्वान पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कुछ लोग राजनीति के लिए ऐसे विषय उठाते हैं। केंद्र सरकार उनसे(पहलवानों से) बातचीत कर रही है।

बंद का आह्वान किया गया है लेकिन पहले बातचीत होनी चाहिए। केंद्र सरकार ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि निवर्तमान भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख सिंह के खिलाफ 15 जून तक आरोप पत्र दायर किया जाएगा, जिसके बाद उन्होंने अपना विरोध प्रदर्शन रोक दिया था।

Leave a Reply