पीएम शहबाज शरीफ के घर में इमरान समर्थकों ने आग दी लगा

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश सुलग रहा है। इमरान खान के समर्थकों ने आज बुधवार सुबह-सुबह पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के घर में आग लगा दी। साथ ही पुलिस की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया।

इतना ही नहीं समर्थकों ने सड़कों पर उतरकर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश दिये हैं। साथ ही आज होने वाली परीक्षाएं भी रद्द कर दी गयी है।देश में अगले 30 दिनों के लिए धारा 144 लागू है।

साथ ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है। वाशिंगटन डीसी में पाकिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर भी लोग इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।
बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में कुछ मामलों में सुनवाई के लिए पहुंचे थे।

इमरान खान कोर्ट के अंदर अपने बायोमैट्रिक्स करा रहे थे, तभी रेंजर्स ने कांच की खिड़की को तोड़ दिया और वकीलों एवं खान के सुरक्षा कर्मचारियों की पिटाई करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।इसके बाद समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय और लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर धावा बोल दिया था।बेकाबू भीड़ को काबू करने के लिए सेना ने फायरिंग की थी।क्वेटा में भी पीटीआई कार्यकर्ता पर गोली चलायी गयी थी। गिरफ्तारी के बाद सरकार ने यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर पाबंदी लगा दी है। पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट बंद है।

Leave a Reply