तृणमूल कांग्रेस को लगा झटका, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो ने सदन से दिया इस्तीफा

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो ने आज संसद के उच्च सदन से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा के सूत्रों के हवाले से बताया कि सभापति जगदीप धनखड़ ने तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

इसके साथ ही फलेरियो ने एक समाचार पत्र से कहा कि मैंने टीएमसी से भी इस्तीफा दे दिया है। मैं फिलहाल किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं। सूत्रों की मानें तो लंबे समय से गोवा में पार्टी के मामलों से दरकिनार किए जा रहे फलेरियो को टीएमसी नेतृत्व द्वारा राज्यसभा से इस्तीफा देने के लिए कहा जा रहा था।

टीएमसी सूत्रों के हवाले से यह भी बताया गया है कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी फलेरियो से नाराज है, क्योंकि उन्होंने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई के खिलाफ फतोर्दा से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।

फलेरियो कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद सितंबर 2021 में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उसके बाद उन्हें ममता बनर्जी द्वारा पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया और दो महीने बाद तृणमूल सांसद अर्पिता घोष की जगह उन्हें राज्यसभा का टिकट दिया गया।

Leave a Reply