तिहाड़ जेल के तीन अधिकारियों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुकेश चंद्रशेखर, बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस और अन्य की संलिप्तता वाले 200 करोड़ रुपये की कथित वसूली मामले में  दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल के तीन अधिकारियों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल किया। एजेंसी ने अपर सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक की अदालत में जेल अधिकारियों महेंद्र प्रसाद सुंद्रियान, सुंदर बोरा और धर्म सिंह मीणा के खिलाफ अंतिम रिपोर्ट दाखिल की, जिन्हें इस साल के शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था और वे न्यायिक हिरासत में हैं।

न्यायाधीश ने इस मामले को सुनवाई के लिए 18 अप्रैल को सूचीबद्ध किया है। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि तीनों व्यक्ति धन शोधन के मामले में संलिप्त हैं। ईडी ने यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक आपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की ओर से सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया था।

चंद्रशेखर पर रेलीगेयर इंटरप्राइजेज के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से धोखाधाड़ी करने और रंगदारी वसूलने का आरोप है। सिंह को अक्टूबर 2019 में रेलीगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड के कोष में हेरफेर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आरोप के मुताबिक, चंद्रशेखर और उसके साथियों ने अदिति से खुद को सरकारी अधिकारी बताते हुए और उनके पति की जमानत में मदद करने का भरोसा देकर पैसों की वसूली की थी।

Leave a Reply