आईपीएल पर कोरोना का खतरा

नयी दिल्ली। आईपीएल के 16वें सीजन के साथ ही देश भर में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। बीते कुछ सप्ताहों का आंकड़ा देखें तो कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिससे परेशानी बढ़नी है। कई राज्यों में 30 प्रतिशत कोविड के मामले सामने आए है।गौरतलब है की कोरोना वायरस का पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश

बीसीआईसीआई के कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए है। बीसीआईसीआई स्टेडियम के अंदर भीड़ को संभालने के लिए पूरी तैयारी में है। इसे लेकर बीसीआईसीआई सरकार की गाइडलाइंस का पालन करेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकारों द्वारा जारी सभी नियमों का पालन किया जाएगा। बीसीआईसीआई ने एहतियात के तौर पर सभी टीमों के खिलाड़ियों, कोच, स्टाफ, स्टेडियम स्टाफ आदि को स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए है।
वहीं बीसीआईसीआई ने अपनी कोविड पॉलिसी में किसी तरह के बदलाव नहीं किए है। बीसीआईसीआई के नियमों के तहत कोविड 19 से संक्रमित खिलाड़ी को अब भी 7दिन के क्वारेंटाइन का पालन करना होगा। नियमों के अनुसार क्वारेंटाइन तबतक रहना होगा जबतक खिलाड़ी के लगातार तीन टेस्ट नेगेटिव न आ जाए।

Leave a Reply