अभिषेक बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। बनर्जी ने  पूछा कि ‘महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए पीएम के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

पश्चिम बंगाल के शहीद मीनार मैदान में एक रैली में बोलते हुए बनर्जी ने पीएम मोदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। टीएमसी के महासचिव ने कहा कि मैं गांधी की टिप्पणी का समर्थन नहीं कर सकता, लेकिन जिस तरह से उन्हें लोकसभा से अयोग्य ठहराया गया। मैं उसकी निंदा करता हूं। उस स्थिति में 2021 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ‘दीदी ओ दीदी’ के ताने का मजाक उड़ाकर महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए पीएम को अयोग्य क्यों नहीं ठहराया जाएगा।

बनर्जी ने आदिवासी समुदाय की एक महिला मंत्री का अपमान करने के लिए भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है। पिछले साल एक वीडियो क्लिप का हवाला देते हुए जिसमें अधिकारी को कथित तौर पर लोगों के एक समूह को यह कहते हुए सुना गया था, जब देबनाथ हांसदा और बीरबाहा हांसदा बच्चे हैं, उनकी जगह मेरे जूते के नीचे है।

मंत्री बीरबाहा हांसदा की जगह उनके जूते के नीचे है, यह कहने के लिए एसटी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाएगी? क्या यह अनुसूचित जनजाति का अपमान करने के समान नहीं है?

Leave a Reply