नेपाल बार्डर पर अमृतपाल की तलाश में कड़ी निगरानी

बरेली। खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के संचालक अमृतपाल की तलाश में पुलिस नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी बरत रही है। अपर पुलिस महानिदेशक बरेली पीसी मीना ने को बताया कि खालिस्तान समर्थक को लेकर देशभर में अलर्ट जारी हो चुका हैं।

इसके अंतर्गत पीलीभीत- नेपाल बार्डर पीलीभीत जिले में नेपाल सीमा से लगे हजारा और माधोटांडा थाना क्षेत्र में पर चौबीस घंटे गहन निगरानी कराई जा रही है। शुक्रवार से बार्डर क्षेत्र में वाहनों की सघन चेकिंग शुरू हो गई है। उन्होने बताया कि संबंधित पुलिस कप्तानों को सतर्कता व चेकिंग के निर्देश दिए हैं। रामपुर जिला में बिलासपुर और पीलीभीत में पूरनपुर थाना क्षेत्र में अमृतपाल समर्थक चिन्हित कर सूची बनाई जा रही है। इन दिनों थाना क्षेत्रो पर विशेष निगरानी शुरू हो गई है।

नेपाल सीमा खुली हुई है। आवाजाही पर कोई रोक नहीं है इसलिए आकस्मिक चेंिकग हर व्यक्ति की कराई जा रही है। स्थानीय अधिकारी पीलीभीत जिला को लेकर अधिक संवेदनशील दिख रहे। इस जिले की बड़ी आबादी की पंजाब से सीधा जुड़ाव है। उनकी कई रिश्तेदारियां व परिचित वहां रहते हैं।

जिला बार्डर उत्तराखंड और नेपाल से जुड़ता है। पुलिस नेपाल बार्डर पर अधिक सतर्कता बरत रही है क्योंकि नेपाल की सीमा खुली हुई है। कोई भी आसानी से नेपाल में आवाजाही कर सकता है। ऐसे में इस क्षेत्र की पुलिस को विशेष तौर से सतर्क रहने व वाहनों की चेकिंग करने को कहा गया है। खुफिया तंत्र समेत अन्य एजेंसी नेपाल बॉर्डर से लगे क्षेत्रों में सक्रिय हो गई है।

Leave a Reply