आरोपियों की जमानत को एसटीएफ ने हाईकोर्ट में दी चुनौती

नैनीताल । उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) पेपर लीक मामले के आरोपियों के जमानत के खिलाफ विशेष कार्य बल (एसटीएफ) उच्च न्यायालय पहुंच गयी है। उसने सात आरोपियों की जमानत को चुनौती दी है। न्यायमूर्ति रवीन्द्र मैठाणी की पीठ ने बुधवार को सुनवाई के बाद सभी आरोपियों को नोटिस जारी कर दिये हैं।

एसटीएफ के एसएसपी की ओर से पेपर लीक के सात आरोपियों कुलवीर सिंह, जगदीश गोस्वामी, दिनेश चंद्र जोशी, बलवंत सिंह रौतेला, चंदन सिंह मनराल, मनोज जोशी एवं मनोज जोशी की जमानत को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी है। एसटीएफ की ओर से कहा गया कि सभी के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। सभी के खिलाफ जांच में पर्याप्त सुबूत पाये गये हैं। एसटीएफ की ओर से सभी की जमानत खारिज करने की मांग की गयी।

मामले को सुनने के बाद अदालत ने सभी आरोपियों को नोटिस जारी कर दिये। अब अदालत अगली तिथि पर सभी आरोपियों का पक्ष को सुनेगी। गौरतब है कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण के सामने आने के बाद सरकार ने इस प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंप दी थी। एसटीएफ ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर दर्जनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया। इनमें से सात लोगों को देहरादून के अतिरिक्त जिला न्यायाधीश की अदालत से कुछ समय पहले जमानत मिल गयी।

Leave a Reply