इन्फ्लूएंजा ने शुरू किया डराना, दिल्ली में मास्क जरूरी

नयी दिल्ली।  इन्फ्लूएंजा ने डराना शुरू कर दिया है। देश के कई राज्यों में इसका खतरा बढ़ता दिखाई दे रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में भी इसने लोगों की चिंता बढ़ा रखी है। इन सब के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसको लेकर बड़ी जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में ज्यादा मामले नहीं हैं लेकिन हम सतर्क हैं और स्थिति पर गहरी नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ दि दिल्ली के नए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार ने अधिकारियों को राष्ट्रीय राजधानी में ‘इन्फ्लूएंजा’ वायरस के मामलों का पता लगाने के लिए शीघ्र जांच करने का निर्देश दिया है।
भारद्वाज से संवाददाताओं ने सवाल पूछे थेय़ सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ‘इन्फ्लुएंजा’ वायरस के मामले मार्च के अंत तक आमतौर पर कम हो जाते हैं लेकिन, इस बार देश के कई हिस्सों में बड़ी संख्या में इसके मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही आप नेता ने कहा कि जिन लोगों को गंभीर अस्थमा या कोविड-19 है, वे सबसे अधिक इन्फ्लुएंजा की चपेट में आए। पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों और 65 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है।’’ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र ने छह राज्यों को कोविड परामर्श जारी किया है, उसमें दिल्ली शामिल नहीं है। हालांकि हम इन्फ्लुएंजा को फैलने से रोकने के लिए परामर्श जारी कर रहे हैं।

Leave a Reply