यूपी सरकार की पहली खेल नीति को मिली मंजूरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक सहित अन्य सभी मंत्री में मौजूद रहे।

बता दें इस बैठक में कुल 22 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगाई है। यूपी सरकार की पहली खेल नीति को मंजूरी मिली है। खेल प्राधिकरण बनेगा। 465 करोड़ से अयोध्या की सड़कों को चौड़ा करने का प्रस्ताव भी पास हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने स्क्रैप पॉलिसी 2023- 24 को मंजूरी दी है।

बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि चार निजी विश्विद्यालय को आशय पत्र जारी करने की मंजूरी दी गई है। इसमें टीएस मिश्रा विश्विद्यालय लखनऊ भी शामिल है।

वरुण अर्जुन विश्विद्यालय शाहजहांपुर, फारुख हुसैन विश्विद्यालय आगरा और विवेक राष्ट्रीय विश्विद्यालय बिजनौर के लिए भी आशय पत्र जारी किया गया है।कैबिनेट ने मुफ्त राशन नीति के लिए एक नई एजेंसी का चयन किया है। जो पूरा राशन उपलब्ध कराएगी।

गृह विभाग के प्रस्ताव में गुंडा एक्ट धारा दो और धारा 6ए की कार्यवाही डीएम, ADM, जॉइंट सीपी, सीपी को दिया गया है। वहीं स्थानीय निकाय में आरक्षण को लेकर बनाए गए पिछड़ा वर्ग आयोग ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। आयोग को इस रिपोर्ट को दाखिल करने के लिए 31 मार्च की सीमा रखी गई थी।

Leave a Reply