घपलेबाज को ले रखा है केन्द्रीय मंत्रिमंडल में : गहलोत

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को घपलेबाज बताते हुए कहा है कि अफसोस है कि ऐसे घपलेबाज को मंत्रिमंडल में कैसे ले रखा है। गहलोत ने  एसएमएस मेडिकल कालेज की प्लेटिनस जुबली के अवसर पर मीडिया से बातचीत में शेखावत के उन पर मानहानि का दावा पेश करने के मामले में यह बात कही।

उन्होंने कहा शेखावत करें मानहानि का केस, हम तो स्वागत करेंगे क्योंकि इसी बहाने यह केस आगे बढ़ेगा, भला होगा उन गरीबों का जो चर्चा में ही नहीं थे, लोगों का पैसा डूब गया है, तो यह इशयू नेशनल लेवल पर बनेगा। मैं चाहता हूं प्रधानमंत्री एवं अमित शाहजी तक बात जाए।

उन्होंने कहा” छापे डाल रहे हैं हिंदुस्तान भर में ईडी वाले, छापे का केस तो यह परफेक्ट है मुझे अफसोस इस बात का है कि प्रधानमंत्री या केन्द्रीय गृह मंत्री की नॉलेज में नहीं आया क्या इतना बड़ा घपला। ऐसे घपलेबाज को कैसे रखते हो आप अपने केंद्रीय मंत्रिमंडल में, यह बहुत बड़ा सवाल है।

गहलोत ने कहा आज यह केंद्रीय मंत्री बने हैं, इनको शर्म आनी चाहिए थी कि मंत्री बनने के बाद में मेरी जिम्मेदारी बढ़ जाती है, तो मैं आगे बढ़कर सबको बुलाऊ, बातचीत करू, संजीवनी के जो लोग जेलों में बैठे हुए हैं उनकी प्रॉपर्टी है उनके लिए सहयोग करते, ईडी ही सिर्फ जब्त कर सकती है उसे, एसओजी नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि अगर एसओजी संपत्ति जब्त कर सकती तो अब तक इस मामले में संपत्ति जब्त कर पीड़तिों के जितने हो सके उतने पैसे लौटाकर उन्हें राहत पहुंचा देते। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहकारिता मंत्री भी है और सोसाइटियां उनके अंडर में है, पांच बार ईडी को लिखा जा चुका है पर वे केस नहीं ले रहे है।

Leave a Reply