केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मांगे वोट

दीमापुर। नागालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही है। केंद्रीय इलेक्ट्राॅनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने लगातार दूसरे दिन यहां पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनाव-प्रचार किया।


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश के युवाओं को कौशल प्रदान करके उनका भविष्य संवारने की दिशा में निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि नागालैंड में फिर भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन सरकार के सत्ता में आने पर युवाओं को कौशल विकास के बेहतर अवसर मिलेंगे।

उन्होंने नागालैंड में स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर खोलने का वादा किया, जिससे युवाओं को कौशल हासिल करने के लिए राज्य से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में नागालैंड के हर जिले में डिजिटल इंडिया स्टार्टअप हब बनेगा, जिससे राज्य के युवा स्टार्टअप पैदा कर सकते हैं और अपना खुद का कारोबार खड़ा कर सकते हैं।
भाजपा नेता  राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन सरकार के बीते पांच साल के कार्यकाल के दौरान नागालैंड का जितना विकास हुआ उतना पिछले छह दशकों में भी नहीं हुआ। उन्होंने प्रदेश में लोगों से शांति, प्रगति और निवेश के सिलसिला को जारी रखने के लिए दोबारा भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन के पक्ष में वोट करने की अपील की।
उन्होंने मंगलवार को सुरुहुतो विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार श्री एच खेहोवी के लिए चुनाव प्रचार किया।इस दौरान उन्होंने गांव के बुजुर्गों और भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत भी की।
नागालैंड की 60 सदस्यीय विधानसभा केे चुनाव के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और चुनाव के परिणाम दो मार्च को आएंगे।
नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी यानी एनडीपीपी और भाजपा क्रमशः 40 और 20 सीटों की साझेदारी के साथ चुनाव मैदान हैं और जीत के प्रबल दावेदार हैं।

Leave a Reply