उत्तराखंड के तीन और शहरों में जियो ट्रू5जी सेवा लॉन्च

देहरादून। उत्तराखंड के तीन और शहरों ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में जियो ट्रू5जी सेवा लॉन्च हो गई। इससे पहले यह सेवा देहरादून, हरिद्वार और रुड़की शहर में पहले ही शुरु की जा चुकी हैं।

आज तीन शहरों में लॉन्च के साथ राज्य में जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ने वाले शहरों के संख्या छह तक पहुंच गई है। कम्पनी प्रवक्ता संजय पांडेय ने बताया कि ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में 5जी सेवा शुरु करने वाला जियो पहला और एकमात्र आपरेटर है।

उन्होंने बताया कि हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में जियो ट्रू 5जी सेवा अपने शुभारम्भ के साथ ही कुमाऊँ क्षेत्र में पहली बार पहुंची हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के इन तीन शहरों को मिलाकर देश के कुल 21 नए शहरों में जियो ने आज अपनी ट्रू 5ॠ सेवा शुरू कर दी है।

इसके साथ ही देश भर में जियो के ट्रू 5जी से जुड़ने वाले शहरों की संख्या बढ़कर 257 हो गई है। श्री पांडेय ने बताया कि ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर के जियो यूजर्स को जियो वेलकम आफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा।

जिन्हें बिना किसी अतिरिक्त लागत के एक जीबीपीएस के अतिरिक्त स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। उन्होंने राज्य को डिजिटाइजÞ करने के कम्पनी के प्रयासों का लगातार समर्थन करने के लिए राज्य सरकार का आभारी व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है और दिसंबर 2023 तक पूरा देश जियो ट्रू 5जी से जुड़ जाएगा।

Leave a Reply