वरिष्ठ वैज्ञानिकों के लिए क्षमता निर्माण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे डॉ. जितेंद्र सिंह

हैदराबाद। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. जितेंद्र सिंह भारतीय प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज (एएससीआई) के यहां स्थित बेला विस्टा परिसर में  को प्रभावी नेतृत्व एवं रचनात्मकता में वरिष्ठ वैज्ञानिकों के लिए क्षमता निर्माण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

यह कार्यक्रम भारत के क्षमता निर्माण आयोग (सीबीसी) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है और एएससीआई के महानिदेशक डॉ. निर्माल्य बागची इसका निर्देशन कर रहे हैं।

बुधवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि कार्यक्रम में सीबीसी के अध्यक्ष आदिल जैनुलभाई, सीबीसी के सचिव हेमांग जानी, फास्ट इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयंत कृष्णा और वाधवानी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड पॉलिसी (डब्ल्यूआईटीपी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश कुमार हिस्सा लेंगे।

कार्यक्रम का उद्देश्य इसमें हिस्सा लेने वाले वैज्ञानिकों को रचनात्मक विचार कौशल प्रदान करना है, जिससे उन्हें प्रभावी नेतृत्व के लिए आवश्यक दक्षताओं को विकसित करने में सक्षम बनाया जा सके।

यह वैज्ञानिक प्रतिष्ठानों को आज के प्रतिस्पर्धी माहौल में अधिक प्रभावी ढंग से काम करने में सक्षम बनायेगा। डॉ. सिंह इस कार्यक्रम के शुभारंभ के अलावा एकीकृत सरकारी ऑनलाइन प्रशिक्षण (आईजीओटी) मॉड्यूल का भी शुभारंभ करेंगे।

Leave a Reply