तो प्रभाकरण जिन्दा है

कांग्रेस के पूर्व नेता पाझा नेदुमारन दावा करते हुए कहा कि लिट्टे चीफ प्रभाकरण जिंदा हैं और अपने परिवार के संपर्क में हैं। प्रभाकरण इस दावे से सनसनी फैल गई है। श्रीलंकाई सेना ने 2009 में एक आर्मी ऑपरेशन के दौरान लिब्रेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम प्रमुख वेलुपिल्लई प्रभाकरण के बारे में
मारे जाने की बात कही गई थी।

नेदुमारन ने कहा है कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे तमिल राष्ट्रीय नेता प्रभाकरण जिंदा हैं और वह ठीक हैं। उन्होंने कहा, जल्द ही, सही समय आने पर प्रभाकरण दुनिया के सामने आएंगे। मुझे उम्मीद है कि इस खबर से उन अटकलों पर विराम लगेगा, जो लिट्टे प्रमुख के बारे में फैलाई गई हैं। आगे कहा, आपको बता दें कि वह जल्द ही तमिल जाति की मुक्ति के लिए एक योजना की घोषणा करने वाले हैं। दुनिया के सभी तमिल लोगों को मिलकर उनका समर्थन करना चाहिए।

वेलुपिल्लई प्रभाकरन को श्रीलंकाई तमिल गुरिल्ला और लिबरेशन टाइगर्स ऑफ़ तमिल ईलम (LTTE) के संस्थापक के तौर पर जाना जाता है। उसके उग्रवादी संगठन का मकसद श्रीलंका के उत्तर और पूर्व में एक स्वतंत्र तमिल राज्य बनाना था जिसके लिए लिट्टे ने श्रीलंका में 25 साल से अधिक समय तक युद्ध लड़ा। प्रभाकरन की मौत मई 2009 में हुई थी।

Leave a Reply