स्मैक तस्कर गिरफ्तार, लाखों रुपये की स्मैक बरामद

नैनीताल । उत्तराखंड के नैनीताल जनपद की हल्द्वानी पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लाखों रुपये कीमत की स्मैक बरामद की है। आरोपी लंबे समय से स्मैक की तस्करी में जुटा था।

पुलिस अधीक्षक हरबंश सिंह ने हल्द्वानी में इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नशा तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस व एसओजी की टीम को उप्र के बरेली से बड़ी मात्रा में स्मैक तस्करी की सूचना मिली थी।

इसके बाद नैनीताल जनपद के विशेष अभियान समूह (एसओजी) व जपनद पुलिस को सक्रिय कर दिया गया। एसओजी नशा तस्कर पर लगातार नजर बनाये रखी। कल उसे नशा तस्कर के आमद की सूचना मिली।

इसके साथ ही एसओजी व काठगोदाम पुलिस सक्रिय हो गयी और उप निरीक्षक फिरोज आलम की अगुवाई में नशा तस्कर को पकड़ने के लिये शनिवार को काठगोदाम के बेलवाल काम्पलैक्स के पास जाल बिछा दिया गया।

आरोपी सुरेश मौर्य निवासी 258, अशोक नगर, पो0 मणिनाथ, थाना सुभाषनगर, जिला बरेली, उप्र आसानी से पुलिस के जाल में फंस गया। आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से 138 ग्राम स्मैक बरामद हुई है।

बरामद स्मैक की कीमत लाखों में आंकी गयी है।  आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह लंबे समय से बरेली से भारी मात्रा में स्मैक लाकर काठगोदाम व पहाड़ी क्षेत्रों में आपूर्ति करता है।

पुलिस को आरोपी से पूछताछ में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। पुलिस आरोपी के अन्य साथियों की तस्दीक कर रही है। साथ ही उसके आपराधिक इतिहास को भी खंगाला रही है।

Leave a Reply