एसडीआरएफ मुख्यालय में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

देहरादून।उत्तराखंड में गुरुवार को सभी स्थानों पर 74वा गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) वाहिनी के जौलीग्रांट स्थित मुख्यालय में प्रात: सेनानायक मणिकांत मिश्रा द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

इस दौरान सलामी गारद द्वारा सलामी की कार्यवाही की गई व प्रांगण में मौजूद समस्त अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा राष्ट्र ध्वज के सम्मान में सेल्यूट किया गया। सेनानायक श्री मिश्रा ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत, उपस्थित अधिकारी, कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता व अखंडता की शपथ दिलाई।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन हर भारतवासी के लिए गौरवान्वित करने वाला है। गणतंत्र दिवस का उत्सव भारत की आजादी के लिए लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का सम्मान करने और लोकतंत्र, समानता और न्याय के आदर्शों के प्रति देश की प्रतिबद्धता की पुष्टि करने का एक तरीका है।

उन्होंने कहा कि यह भारत की सांस्कृतिक और सामाजिक विविधता का जश्न मनाने और राष्ट्रीय एकता और एकीकरण को बढ़ावा देने का अवसर भी है। अनेकता में एकता वाले हमारे देश पर हमे गर्व करना चाहिए और ये प्रण भी लेना चाहिए कि राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित कराने वाली बन्धुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर स्वयं को आत्मसमर्पित करेंगे।

मिश्रा ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देने के साथ, पदक विजेताओं को भी बधाई दी। इस अवसर पर सहायक सेनानायक दीपक सिंह, शिविरपाल राजीव रावत, निरीक्षक ललिता नेगी, सूबेदार मेजर जयपाल राणा, उप-निरीक्षक विजय रयाल, पूनम शाह इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply