अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल । उत्तराखंड की ऊधमसिंह नगर पुलिस ने लाखों रुपये की अफीम के साथ उत्तर प्रदेश के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी लंबे समय से ट्रक चालक के रूप में अफीम की तस्करी में जुटे थे।

ऊधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टी एस मंजूनाथ ने रूद्रपुर में मंगलवार को इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गदरपुर के सकैनिया क्षेत्र में लंबे समय से अफीम की तस्करी की शिकायत मिल रही थी।

इसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिये विशेष अभियान समूह (एसओजी) व पुलिस की एक टीम को जिम्मेदारी सौंपी गयी। टीम को आखिर सफलता हाथ लगी और दोनों की पहचान कर ली गयी।

आखिर आज सकैनिया चैकी पुलिस ने दोनों तस्करों कुलदीप सिंह ग्राम चंदुवा नगला, थाना व जिला रामपुर, उप्र व अजमेर सिंह निवासी ग्राम खजूरिया, थाना व जिला रामपुर, उप्र को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों के पास से दो किलोग्राम से अधिक अफीम बरामद हुई है। बरामद अफीम की कीमत 20 लाख रुपये से अधिक आंकी गयी है। आरोपी ट्रक चालक के रूप में अफीम की तस्करी के धंधे में लगे थे। आरोपी बरामद अफीम को उप्र से लेकर आ रहे थे।

पुलिस को यह भी पता चला है कि आरोपी ट्रक चालकों के बीच ही अफीम की बिक्री करते थे। एसएसपी मजनूाथ ने बताया कि आरोपियों ने अफीम की तस्करी कर काफी संपत्ति जुटायी है।

अब पुलिस मादक द्रव्य अधिनियम के तहत संपत्ति के जब्तीकरण व ध्वस्तीरकरण की कार्यवाही में जुट गयी है।

Leave a Reply