एंटी ड्रग्स सेल का सफल आयोजन

देहरादून । मंगलवार को डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के दीनदयाल सभागार में डीएवी पीजी कॉलेज की एंटी ड्रग्स सेल तथा देहरादून पुलिस के नशा मुक्ति अभियान के तहत एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में उत्तराखंड पुलिस के डीआईजी दलीप सिंह कुंवर तथा एसपी सिटी सविता डोभाल सीओ जूही मनराल उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन कॉलेज के प्राचार्य प्रो (डॉ ) के आर जैन द्वारा किया गया ’ डीएवी कॉलेज की एंटी ड्रग सेल के विषय में इसकी संयोजक डॉक्टर सविता चौनियाल द्वारा विस्तृत रूप से बताया गया, कि किस तरह डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रों को जागरूक कर रही है।

तत्पश्चात मंत्रणा सोसायटी द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने ड्रग के दुष्प्रभाव को नाटक के माध्यम से समझाया। कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि डीजीपी/ एसएसपी श्री दलीप सिंह कुंवर ने नशे की प्रवृत्ति तथा उत्तराखंड पुलिस द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर विस्तृत रूप से अपनी बात को रखा तथा कॉलेज द्वारा कराए जा रहे प्रयास की भी प्रशंसा की साथ ही साथ यह भी कहा कि डीएवी कॉलेज की क्षमता बहुत बेहतर है और इसीलिए इस अभियान का केंद्र उन्होंने प्रारंभिक केंद्र कॉलेज को चुना।

डीआईजी महोदय ने इस अवसर पर सभी उपस्थित शिक्षकों छात्र छात्राओं को शपथ भी दिलाई, और यह अपेक्षा की कि डीएवी कॉलेज के छात्र-छात्राएं राष्ट्रीय ,अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, व्यापार जगत में ,राजनीति में प्रशासन में योगदान कर रहे है। वर्तमान में छात्र-छात्राएं, शिक्षक इस अभियान को सफल कराने में पुलिस प्रशासन का सहायक बनेगा।

इसके साथ ही सीओ रायपुर जूही मनराल  ने उत्तराखंड पुलिस द्वारा सामाजिक सुरक्षा हेतु चलाए जा रहे आभियान तथा उसमें प्रावधानित गौरा शक्ति के बारे में भी छात्र-छात्राओं , शिक्षकों को अवगत कराया, साथ ही यह भी अपेक्षा की कि वह इस में पंजीकरण कराएं तथा अपने परिवार के सदस्यों को भी पंजीकृत करें। कार्यक्रम का समापन उद्बोधन एवं धन्यवाद प्रस्ताव कॉलेज के उप प्राचार्य डॉ एस पी जोशी द्वारा हुआ।

मुख्य अतिथि तथा प्रशासनिक अधिकारियों सहित कॉलेज के परिवार, मीडिया कर्मियों तथा सभी छात्र छात्राओं का धन्यवाद दिया। इस अवसर पर डॉक्टर एम एम एस जस्सल, मेजर अतुल सिंह, डॉक्टर ओनिमा शर्मा, डॉक्टर रूपाली बहल, डॉ अर्चना पाल ,डॉक्टर सत्यम द्विवेदी, डॉ डीके त्यागी, डॉक्टर सत्यव्रत त्यागी, डॉ प्रशांत सिंह, डॉक्टर बीना जोशी, डॉ रवि शरण दीक्षित , डॉ विनीत विश्नोई डॉक्टर दुबे, रीता पांडेय, डॉक्टर संदीप, विधि, एनसीसी, तथा एनएसएस की छात्र छात्राएं उपस्थित रहे ’ कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर श्रेया रायजादा द्वारा किया गया।

Leave a Reply