जम्मू विस्फोट में छह घायल,  सिन्हा ने की राहत की घोषणा

जम्मू । केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जम्मू के नरवाल इलाके में ट्रांसपोर्ट यार्ड में शनिवार को हुए दोहरे रहस्यमयी विस्फोट में कम से कम छह लोग घायल हो गये। पूर्वी जम्मू के नरवाल इलाके के यार्ड नंबर सात में आज सुबह दो विस्फोट हुए।

पुलिस ने कहा,दो अलग-अलग वाहनों में धमाके हुए। विस्फोटों में छह लोगों को चोटें आईं।विस्फोट गणतंत्र दिवस समारोह और ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले हुए, जो पहले ही जम्मू-कश्मीर में प्रवेश कर चुकी है और वर्तमान में कठुआ जिले के चाडवाल गांव में रुकी हुई है।

जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने घटना की पुष्टि की है। सुरक्षा कारणों से इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आसपास की दुकानों को बंद कर दिया गया है।

घायलों में जम्मू के उस्ताद मोहल्ला जम्मू के सोहेल कुमार (35), डोडा के प्रेम नगर के सुशील कुमार (26), कानाचक के विशप प्रताप (25), चक बख्तावर आरएस पुरा जम्मू के विनोद कुमार (52), कासिम नगर के अरुण कुमार (25), बहू फोर्ट के अमित कुमार (40) और बावे के राजेश कुमार (35) शामिल हैं।

घायलों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जम्मू के संभागीय आयुक्त रमेश कुमार और एडीजीपी सिंह ने घायलों के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में पूछताछ करने के लिए अस्पताल का भी दौरा किया। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू के नरवाल में हुए विस्फोटों की कड़ी निंदा की है।

उन्होंने जिम्मेदार लोगों की पहचान करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया। उपराज्यपाल ने सुरक्षा अधिकारियों से कहा, इस तरह के नृशंस कृत्य जिम्मेदार लोगों की हताशा और कायरता को उजागर करते हैं।

तत्काल और कड़ी कार्रवाई करें। अपराधियों को न्याय दिलाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जानी चाहिए।’’ उपराज्यपाल ने घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घटना में घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये की राहत राशि देने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि प्रशासन सर्वोत्तम संभव इलाज सुनिश्चित करेगा और परिवारों को हर संभव मदद देगा। इससे पहले वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उपराज्यपाल को विस्फोट और जांच की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply