किच्छा राइस मिल लूट का खुलासा, चार लोग गिरफ्तार

नैनीताल। ऊधमसिंह नगर पुलिस ने किच्छा स्थित खन्ना राइस मिल में हुई लूट का खुलासा कर दिया है। लूट में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चोरी का मास्टर माइंड राइस मिल का मुनीम ही निकला। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टीएस मंजूनाथ ने किच्छा कोतवाली में आज इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 27 दिसंबर को राइस मिल में लूट की घटना सामने आयी थी।

राइस मिल के मालिक संजीव खन्ना ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि लुटेरों ने चौकीदार को गंभीर रूप से घायल कर 65 हजार रुपये लूट लिये। एसएसपी ने इस मामले के खुलासे के लिये कई टीमों का गठन किया। रूद्रपुर, बहेड़ी, पुलभट्टा, बदायूं, बरेली व बिलासपुर, शीशगढ़, रामपुर, मुरादाबाद क्षेत्र में लुटेरों की सुरागकशी के लिये टीमें भेजी गयीं।

लूट का मास्टर माइंड निकला मिल का मुनीम

आखिर पुलिस को कुछ चौंकाने वाले तथ्य हाथ लगे। लूट का मुख्य मास्टर माइंड मिल का मुनीम सुनील कुमार सिंह ही निकला है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरी घटना पर से पर्दा उठ गया। आरोपी सुनील ने अपने दोस्त करन उर्फ कन्नू के साथ मिल कर लूट की योजना बनायी। कन्नू में लूट की घटना में अंकुश उर्फ हन्नी व वीरेन्द्र उर्फ सोनू सपेरा को भी शामिल कर लिया।

पूर्व नियोजित साजिश के तहत घटना के दिन रात ढाई बजे लुटेरे मिल में घुसे। आरोपियों ने घुसते ही चौकीदार सादा सिंह पर कुल्हाड़ी व चापड़ से हमला कर दिया। चौकीदार हमले से कोमा में चला गया। जब वह बेहोश हो गया तो आरोपियों ने सबसे पहले मिल में लगे सीसीटीवी कैमरे की तार काट दी और मिल में रखे 65000 रुपये लूट लिये।

पुलिस ने चारों लुटेरों को साईं मंदिर के पीछे स्थित सोनू के घर से गिरफ्तार कर लिया। सोनू सपेरा ने इस दौरान पुलिस पर भी हमला किया और भागने की कोशिश की। आरोपियों के कब्जे से तीन तमंचे व सीसीटीवी की एनवीआर के साथ ही लूटी गयी रकम भी बरामद कर ली गयी है। चारों आरोपी किच्छा के रहने वाले हैं।

Leave a Reply