यूक्रेन में नागरिकों से बिजली की खपत में कटौती करने की अपील

कीव । यूक्रेन की राजधानी कीव के अधिकारियों ने नागरिकों से बिजली की खपत कम करने का आग्रह किया है। इस बीच रूस की ओर से लगातार तीसरे दिन कीव पर किए गए हमलों में बुनियादी ढांचों को भारी नुकसान पहुंचा है। ऊर्जा की आपूर्ति करने वाली कंपनी डीटेक ने सोमवार को कहा कि उसे आपातकालीन बिजली कटौती करने पर मजूबर होना पड़ा है।

वहीं, कीव क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेक्सी कुलेबा ने राजधानी के निवासियों से उनके ऊर्जा उपयोग पर नजर रखने का आह्वान किया। उन्होंने टेलीग्राम पर कहा, “हम वर्तमान में बिजली की खपत में वृद्धि और ग्रिड पर अत्यधिक भार देख रहे हैं। इसलिए, बिजली की उचित खपत करना अनिवार्य है।

ऊर्जा के अन्य उपकरणों का उपयोग करना और संयमित तरीके से बिजली का उपयोग करना जरूरी है।” इस बीच यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि उसने सोमवार को रात ईरान निर्मित 39 शहीद कामीकेजÞ ड्रोन को मार गिराया, लेकिन इसके बावजूद बुनियादी सुविधाओं को नुकसान पहुँचा है।

कुलेबा के कहा कि ड्रोन का मलबा गिरने से 11 निजी घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। यूक्रेन के अभियोजक के जनरल कार्यालय ने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। कार्यालय ने कहा, “अभियोजक और जांचकर्ता हमलावर देश द्वारा अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के उल्लंघन के दस्तावेज के लिए घटनास्थल पर काम कर रहे हैं।

Leave a Reply