इस नव वर्ष लें संकल्प बेटियों को आगे बढ़ने का दें विकल्प : डॉ.कंचन नेगी

देहरादून।नए साल की खुशियों को बिखेरते हुए, राष्ट्रीय स्तरीय एनजीओ, सैन्गुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी देहरादून ने, विकासनगर स्थित राजकीय कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय जीवनगढ़ में पढ़ रही समस्त छात्राओं को मोटिवेशनल स्पीच दी, विभिन्न करियर टिप्स से उनका ज्ञानवर्धन कर संस्था की टीम -अंशुल कर्णवाल, मीनाक्षी कर्णवाल, एवं अरविन्द चौहान के साथ सभी बालिकाओं को गर्म स्कूली स्वेटर भी वितरित किये ।

कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्य सुबोधनी जोशी ने कहा कि इस प्रकार के सहयोग की गरीब बालिकाओं को सबसे अधिक आवश्यकता होती है।वहीं, राष्ट्रीय स्तरीय एन.जी.ओ, सैन्गुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्षा डॉ. कंचन नेगी ने कहा कि बेटियों को प्यार और समर्थन की आवश्यकता है और इनको आत्मनिर्भर बनाना ,उनकी दैनिक आवश्कताओं को पूर्ण करना हम सबकी ज़िम्मेदारी है , ताकि वे सशक्त बनें और अपने पाँव पर खड़े होकर हमारे देश का नाम रौशन करें।

उन्होंने आगे कहा कि आज हम देख सकते हैं कि खेल जगत से लेकर विज्ञान जगत तक, हर क्षेत्र में बेटियाँ अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं और कहीं ना कहीं भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के कारण ही ये संभव हो पाया है।

उन्होंने कहा कि बिना परिश्रम के कुछ भी सम्भव नहीं , छोटी उम्र से ही यदि लगन और दृढ संकल्प से हमारी बालिकाएं आगे बढेंगी तो निश्चित ही सफलता मिलेगी। नया साल पुरानी चीज़ों को पीछे छोड़कर एक नयी शुरुआत करने का समय होता है और क्यूँ ना हम सभी इस नव वर्ष ये संकल्प लें कि बेटियों को असीम प्यार और समर्थन दें, बेटी और बेटे में कोई भेदभाव ना करें, तो इससे निश्चित ही हमारे समाज में सकारात्मक बदलाव आएगा।

Leave a Reply