हिज्बुल मुजाहिद्दीन आतंकवादियां के पांच सहयोगी गिरफ्तार

श्रीनगर।  सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में गुरुवार को हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया। पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली थी कि हिजबुल मुजाहिदीन संगठन का एक आतंकी मॉड्यूल क्रालपोरा इलाके में सक्रिय है, जो आतंकवादियों को सुरक्षित आश्रय प्रदान करने के साथ ही उनको हथियार और गोलाबारूद तथा रसद सहायता उपलब्ध करा रहा है।

सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान दर्दसून क्रालपोरा के निवासी अब्दुल रऊफ मलिक और अल्ताफ अहमद पेयर और क्रालपोरा के रियाज अहमद लोन के रूप में की गई है।

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में स्थित काकरोसा कुपवाड़ा के पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर फारूक अहमद पीर उर्फ नदीम उस्मानी के निर्देश पर हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकवादियों के लिए दो ठिकाना बनाया गया है , जहां कुछ हथियार और गोला-बारुद भी छुपाया गया है। हमहामा बडगाम के अब्दुल मजीद बेग और बांदीपोरा के एक अन्य आतंकवादी सहयोगियों सहित दो और आतंकवादी सहयोगियों को भी जांच के लिए हिरासत में लिया गया है।

Leave a Reply