राज्यसभा में भाजपा का हंगामा , खड़गे से माफी मांगने की मांग

नयी दिल्ली। भाजपा के सदस्यों ने राज्यसभा में भारी हंगामा किया । कांग्रेस सदस्यों ने भी इसका जोरदार विरोध किया। आवश्यक दस्तावेज सदन पटल पर रखे जाने के बाद भाजपा के सदस्यों ने एक साथ खड़े होकर शोरगुल करना शुरू कर दिया।

इसके साथ ही कांग्रेस के सदस्य भी इसका जोरदार विरोध करने लगे। सदस्यों के शांत होने के बाद सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि खड़गे ने कल राजस्थान के अलवर में एक भाषण में बहुत ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया और बेबुनियाद बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने सदन और देशवासियों का अपमान किया है, इसलिए उन्हें माफी मांगनी चाहिये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कारण जम्मू-कश्मीर की आज की स्थिति ऐसी है। इसके साथ ही कांग्रेस के शासन के दौरान ही चीन ने 38000 किलोमीटर भारतीय भू भाग हड़प लिया था। विपक्ष के नेता  खड़गे ने कहा कि पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कल उन्होंने अलवर में जो भाषण दिया था, वह सदन के बाहर था।

उनका भाषण सदन के अंदर नहीं था। उन्होंने कहा कि आजादी के आन्दोलन के दौरान जिन लोगों ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी, वे आजादी की लड़ाई लड़ने वालों से माफी मांगने की मांग करते हैं। श्री खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश जोड़ने की बात की है।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश की खातिर अपनी जान दी है। उन्होंने सवाल किया कि आप में से कितने लोगों ने देश की एकता के लिए जान दी है। कांग्रेस ने देश को एकजुट रखा है। इस दौरान सभापति जगदीप धनखड़ के रोकने के बावजूद भाजपा और कांग्रेस के सदस्य एक-दूसरे के खिलाफ विरोध जताते रहे।

Leave a Reply