बिहार में जहरीली शराब से 10 की मौत

आशीष कुमार

पटना। बिहार के सारण जिले  में जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है ।यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। मिली जानकारी के अनुसार छपरा जिले के मशरक और इशुआपुर में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई गंभीर रूप से बीमार हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मसरख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी कई बीमार लोगों का इलाज जारी है।पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही। साथ ही नकली शराब बनाने वालों की धरपकड़ भी शुरू कर दी गई है।

बिहार में शराबबंदी के बाद भी अवैध कारोबार जारी, सरकार पर उठ रहे हैं सवाल

बिहार में शराबबंदी के बाद भी अवैध कारोबार जारी है । आए दिन जहरीली शराब पीने से मौतें होती रहती है । दरअसल बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है लेकिन इसके बावजूद प्रदेश में अंदरखाने शराब की बिक्री होती है। इसमें कई बार लोग जहरीली शराब का सेवन भी कर लेते हैं जिसके चलते उनकी जान चली जाती है। शराबबंदी के बाद से प्रदेश में कई ऐसे मामले सामने आ चूके हैं। आए दिन जहरीली शराब के सेवन से लोगों की मौत हो रही हैं। ऐसे में अवैध शराब की बिक्री पर रोक को लेकर सरकार और पुलिस प्रशासन के तमाम दावे खोखले साबित हो रहे हैं। शराबबंदी के बाद भी अवैध शराब का कारोबार जारी है ।

Leave a Reply