महिला की मदद लिए आगे आए ज्योतिरादित्य सिंधिया

नई दिल्ली। दुबई में रह रही महिला को कोच्चि में अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए आ रही एक महिला की उड़ान जब एक दिन विलंबित हो गई तो एक ट्वीट पर नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मदद के लिए आगे आए जिससे महिला शीघ्रता से घर पहुंच पायी।

वाकया यह है कि केरल की इस महिला की मां के निधन हो जाने पर उनके अंतिम संस्कार के पहले पहुंचने के लिए उसने 11 दिसंबर को दुबई से कोच्चि की स्पाइस जेट फ्लाइट बुक की थी। उनकी मां का अंतिम संस्कार सोमवार को दो बजे होना था। अचानक उन्हें पता चला कि रविवार देर रात्रि 12 बजकर 10 मिनट पर जाने वाली उड़ान तकनीकी वजह से विलंबित है और यह उड़ान सोमवार को जाएगी।

इस सूचना से हैरान परेशान महिला ने अपनी मुश्किल अपने एक मित्र के जरिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करके ट्विटर पर बताई। उन्होंने कहा कि वह अपने 2 साल के बच्चे के साथ दुबई हवाईअड्डे पर फंसी है और एयरलाइन की तरफ से उन्हें कोई भी सुविधा नहीं मिली है। एक तो वो पहले से ही दुख में और ऐसी परेशानी में हवाईअड्डे पर इस हालत में होना और भी दुखदायी है। वह समझ नहीं पा रही हैं कि क्या वह समय पर अपने घर पहुंच पाएंगी भी या नहीं। कृपया मदद करें।

इस ट्वीट के थोड़ी ही देर में विमानन मंत्री हरकत में आ गए। उन्होंने बिना देरी के महज 30 मिनट के भीतर ही वैकल्पिक व्यवस्था की। थोड़ी देर बाद उन्होंने उस ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि यह जानकर बहुत दुख हुआ और वह जितनी जल्दी संभव होगा इस मामले को देखेंगे।

थोड़ी ही देर में ट्वीट करने वाले व्यक्ति से यात्री की जानकारी लेने के बाद उनके दफ्तर ने यात्री के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर दी। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देर रात डेढ़ बजे ट्वीट कर जानकारी दी कि यात्री की एयरपोर्ट पर सुविधा मुहैया कराई जा रही है और इंडिगो की 11 बजकर 50 मिनट की फ्लाइट से उनकी आने की व्यवस्था की जा रही है। इस तरह से वो महिला इस मुश्किल की घड़ी में शीघ्र से शीघ्र अपने घर पहुंच पाई।

Leave a Reply