दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष ने दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली। दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है। दिल्ली नगर निगम चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी की एक तरफा जीत हुई है। वहीं इस हार के बाद आदेश गुप्ता ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा सौंपा है।

जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा आदेश गुप्ता का इस्तीफा स्वीकार कर चुके है। दरअसल नगर निगम चुनाव में बीजेपी आदेश गुप्ता के इलाके से भी कोई सीट हासिल नहीं कर सकी है। ये बीजेपी की काफी बड़ी हार थी। बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनावों के नतीजे सात दिसंबर को सामने आए थे जिसमें 250 वार्डों में से भाजपा मात्र 104 सीटों पर कब्जा कर पाई थी। वहीं आम आदमी पार्टी को 134 सीटें मिली थी। कांग्रेस को नौ और अन्य को तीन सीटें मिली थी।

इस चुनाव के दौरान आदेश गुप्ता के वार्ड से भी आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। आदेश गुप्ता का वार्ड नंबर 141 राजेंद्र नगर है, जहां से इस बार आम आदमी पार्टी की आरती चावला ने जीत हासिल की है। गौरतलब है कि इस चुनाव में आम आदमी पार्टी के हाथों बीजेपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply