नगर निकाय अध्यक्ष चुनाव की आरक्षण सूची टली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नगर निकाय चुनाव के लिए अध्यक्षों के आरक्षण की जारी होने वाली सूची फिलहाल टल गई है। बताया जाता है कि कुछ सीटों पर आरक्षण को लेकर पेंच फंस गया है और कुछ जिलों में वार्ड को लेकर भी विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है जिसके चलते आज मंत्री अरविंद शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी स्थगित कर दी गई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित करने का कारण अपरिहार्य बताया गया है।

प्रदेश में कल निकाय चुनाव के लिए वार्ड की आरक्षण सूची जारी कर दी गई थी, आज अध्यक्ष पद के आरक्षण की सूची जारी करने के लिए सूचना दी गई थी। बताया गया था कि प्रदेश के नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा अध्यक्ष पद की आरक्षण सूची जारी करेंगे लेकिन आज अचानक से प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित कर दी गई है, कारण अपरिहार्य बताया गया है।

बताया जाता है कि कुछ जिलों में आरक्षण को लेकर पेंच फंस गया है, जिसके कारण फिलहाल यह घोषणा टल गयी है ,बताया जाता है कि नगर विकास मंत्री ऊर्जा मंत्री भी है और वे अभी मध्यांचल बिजली बोर्ड के कर्मचारियों के मामले में बिजी है, वहां से फ्री होकर ही नगर निकाय की सूचना जारी करेंगे। अब ये सूची कब जारी की जाएगी इसकी सूचना नहीं दी गई है। लेकिन ये बताया गया कि प्रेस कॉन्फ्रेंस आज नहीं होगी।

Leave a Reply