प्रधानमंत्री मोदी ने – डॉक्टर, इंजीनियर की पढ़ाई मातृभाषा में भी शुरू

भरूच (गुजरात) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात में भरूच जिले के नेत्रंग में कहा कि अगर आप डॉक्टर, इंजीनियर बनना चाहते हैं तो उसकी पढ़ाई मातृभाषा में भी कर सकते हैं। मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,  मैं दिल्ली पहुंचा तो मैंने तय किया कि अगर आप डॉक्टर-इंजीनियर बनना चाहते हैं तो उसकी पढ़ाई मातृभाषा में भी कर सकते हैं।  इसीलिए हमने अब मातृभाषा में पढ़ाना शुरू करवा दिया है।

उन्होंने कहा कि यह आशीर्वाद सिर्फ चुनाव के लिए आशीर्वाद नहीं हैं। यह आशीर्वाद विकसित गुजरात बनाने के संकल्प को दर्शाता है। भाजपा कार्यकर्ताओं का सौभाग्य है कि आज इतनी बड़ी संख्या में सभी प्रत्याशियों को जिताने के लिए निकले हैं। यह चुनाव गुजरात के मेरे भाई-बहन लड़ रहे हैं। चुनाव तो आप जिताने वाले ही हो यह आपने फैसला कर लिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा हमारी पार्टी ने एक दिन पहले अपना संकल्प पत्र जारी किया है। जिसमें बच्चों, युवा से लेकर सभी के लिए कुछ न कुछ है। हमारा संकल्प इतना स्पष्ट है कि अब भाजपा की सीटें पहले से भी ज्यादा बढ़ जाएंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आते ही भ्रष्टाचार बंद हो गया। करीब तीन करोड़ से ज्यादा लोगों के लिए घर बनाए। आदिवासी इलाके में ही करीब 20 हजार घर बन चुके हैं। गरीब के घर में चूल्हा बंद नहीं होना चाहिए कोई लड़का भूखा न सोना चाहिए। यह चिंता हमने की है। गुजरात में अब बेटियां पढ़ने लगीं हैं।

Leave a Reply