एटीआई व आईआईएम संस्थाओं में समझौता

नैनीताल । उत्तराखंड के समग्र विकास में नैनीताल स्थित डॉ. आर. एस. टोलिया प्रशासन अकादमी (एटीआई) तथा काशीपुर स्थित भारतीय प्रबन्ध संस्थान (आईआईएम) अहम योगदान देंगे और संयुक्त रूप से काम करेंगे। दोनों शीर्ष संस्थाओं ने इसके लिए रविवार को एक समझौता पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये।

दोनों संस्थानों की ओर से प्रदेश के विकास में अपनी संस्थाओं की विशेषज्ञता को साझा करने और आपसी सामंजस्य बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

रविवार को एटीआई के महानिदेशक बीपी पाण्डेय तथा आईआईएम के निदेशक डॉ. कुलभूषण बलूनी ने संयुक्त बैठक कर एमओयू पर हस्ताक्षर किये। बैठक में दोनों संस्था प्रमुखों की ओर से फैकल्टी एक्सचेंज के साथ ही क्षमता विकास पर जोर दिया गया और परस्पर सहयोग बढ़ाने के बारे में विस्तार से मंथन किया गया।

इसके अलावा दोनों संस्थाओं की ओर से संसाधनों को भी साझा करने पर सहमति बनी। इस अवसर पर एटीआई के उप निदेशक वीके. सिंह उप निदेशक (कम्प्यूटर)सुधीर कुमार, उप निदेशक एन. एस. नगन्याल, उप निदेशक पूनम पाठक, उप निदेशक (अर्थशास्त्र) मनोज पाण्डे प्रभारी शहरी विकास प्रकोष्ठ, तथा आईआईएम, काशीपुर के प्रिन्सिपल, इन्वेस्टिगेटर डॉ. कुणाल, प्रोफेसर सव्यसाची पात्रा एवं मयंक शर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply