कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फबारी

श्रीनगर।  जम्मू कश्मीर में गुलमर्ग के स्की रिजॉर्ट में रविवार को हल्की बर्फबारी हुई, जबकि कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में बारिश हुई और अगले 24 घंटों मे मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी कश्मीर के प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग में रात भर एक सेंटीमीटर तक की बर्फबारी हुई।

घाटी के मैदानी इलाकों में भी न्यूनतम तापमान शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस कम है। शनिवार को पीर पंजाल क्षेत्र सहित कश्मीर घाटी के उपरी इलाकों, गुरेज, बांदीपोरा, राजदान टॉप,, सोनमर्ग, मुगल रोड पर पीर की गली और अन्य इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई, जिसके परिणामस्वरूप कई दूर-दराज इलाकों की सड़कें बंद हो गईं।

पर्यटन स्थल पहलगाम में रात का न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस से कम था। पिछले 24 घंटों में रिसॉर्ट में 0.4 मिमी बारिश भी दर्ज की गई। श्रीनगर और इसके आसपास के इलाकों में रविवार को आसमान में बादल छाए रहने से ठंड का कहर जारी रहेगा। न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य 2.6 डिग्री सेल्सियस ज्यादो है। मौसम विभाग के अनुसार, काजीगुंड का तापमाम 0.8 डिग्री सेल्सियस और कुकरनाग का तापमाम 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Reply