कैल नदी में डूबने से 4 बच्चों की मौत

देवाल/थराली। देवाल ब्लाक में कैल नदी में डूबने से 4 बच्चों की मौत से इलाके में कोहराम मच गया।
देवाल ब्लाक मुख्यालय से लगे कलसीरी गांव के नीचे कैल नदी में 15 से 17 वर्ष के 4 बच्चों के डूब जाने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे बाद 4 बच्चे यकायक लापता हो गए।

शनिवार सुबह बच्चों की खोज की गई तो हाटकल्याणी- सवाड़ मोटर सडक़ के किनारे बसे कलसीरी गांव के नीचे कैल नदी में चारों बच्चों के शव नदी में तेरते दिखाई दिए। यह खबर पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैली। इसके चलते तमाम लोग कैल नदी के किनारे पहुंच गए।

लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों किशोरों के शवों को नदी से निकाला। चारों बच्चे राजकीय इंटर कालेज देवाल में पढ़ते थे। देवाल के इछोली गांव में सभी बच्चे परिवारों के साथ रहते थे। मृतकों में धरागांव के 16 वर्षीय प्रियांशु पुत्र रघुवीर बिष्ट, ओडर गांव के 15 वर्षीय धर्मेंद्र उर्फ गौरव सिंह पुत्र भरत सिंह, सोड़िग सरकोट के 17 वर्षीय अंशुल पुत्र स्व हरेंद्र सिंह बिष्ट तथा एवं इछोली के 16 वर्षीय अनिल मिश्रा पुत्र राकेश मिश्रा शामिल हैं। चारों किशोरों के शवों को पुलिस ने नदी से निकाल कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

शवों को नदी से निकालने के लिए एसडीआरएफ व एनडीआरएफ टीम के लिए इंतजार करना पड़ा। इससे पहले ही कैल गांव के दीपक मिश्रा और घेस गांव के यशपाल सिंह बिष्ट ने नदी में उतर कर शवों को बाहर निकाला। इस दौरान पुलिस टीम की ओर से दिगंबर रावत व कुलदीप रावत की मुश्तैदी भी काम आई। बच्चों के शव नदी से निकलने के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया।

हालांकि बच्चों के कै ल नदी में डूबने से हुई मौत का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि काफी कम बहाव वाली कैल नदी में डेढ़ मीटर गहरे तालाब में चार किशोरों की डूब कर मौत होना एक पहली बन गई है। लोगों का इस मामले में अलग अलग नजरिया है। थराली बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डीडी कुनियाल ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। थराली के उप जिलाधिकारी रविंद्र जुवांठा ने कहा कि घटना की गंभीरता से जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply