आतंकियों के निशाने पर कश्मीर घाटी के पत्रकार

नई दिल्ली। आतंकवादी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने कश्मीर घाटी के पत्रकारों को धमकी दी है। धमकी के बाद पुलिस विभाग ने जांच तेज कर दी है। घाटी के पत्रकारों पर खतरा को लेकर खुफिया विभाग ने एक रिपोर्ट तैयार किया है। रिपोर्ट में बताया गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि एक हिट तैयार की गई है।पत्रकारों पर सुरक्षा बलों के लिए मुखबिर करने का आरोप है। लश्कर आतंकवादी मुख्तार बाबा ने आरोप लगाते हुए एक हिट लिस्ट तैयार करवाया है।

पुलिस के अनुसार, आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत एक प्रथम सूचना रिपोर्ट या प्राथमिकी दर्ज की गई है और हिट-लिस्ट के सामने आने के बाद जांच शुरू की गई है।

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के इनपुट के आधार पर एक खुफिया आकलन से पता चलता है कि बाबा तुर्की से अक्सर पाकिस्तान का दौरा करता हैं और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की एक शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के बैनर तले आतंकवाद के लिए घाटी में युवाओं को तैयार करने, झूठी कहानी बनाने और प्रचारित करने में माहिर हैं।

मूल रूप से श्रीनगर का रहने वाला बाबा तुर्की के अंकारा भागने से पहले नौगाम में शिफ्ट हो गया था। सूत्रों ने एएनआई को बताया कि उसने पत्रकारों के भीतर से मुखबिरों का एक नेटवर्क बनाया है, जिनके इनपुट के आधार पर उसने अपनी नई हिट लिस्ट तैयार की है।

सूत्रों के अनुसार, वो 1990 के दशक में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह से जुड़ा रहा और हिजबुल्ला से संबंधित 40 एके सीरीज राइफलों को दूसरे आतंकवादी संगठन को बेचने में शामिल पाए जाने के बाद उसे संगठन से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद, वह मसरत आलम के नेतृत्व वाली मुस्लिम लीग से जुड़ गया और घाटी में पत्रकारों और मीडिया आउटलेट्स को रिपोर्टिंग और राय में पाकिस्तानी और आतंकवादी लाइन को मजबहुत करने के लिए  कुख्यात है।

Leave a Reply