छात्राओं से भरी बस ट्रक से टकराई, दो की मौत

सितारगंज। बाल दिवस मनाने नानकमत्ता गुरुद्वारा से लौट रहीं छात्राओं से भरी स्कूल बस की नये गांव के पास एक ट्रक से टक्कर हो गई।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस पलट गई जिसमें एक शिक्षिका व एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई।  जबकि 14 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना पर पहुंचे जिलाधिकारी ने घायलों का हाल जाना और उनके उचित इलाज की व्यवस्था की। साथ ही परिवहन विभाग को अनफिट बसों व अन्य वाहनों की जांच के आदेश भी दिए।
जानकारी के अनुसार शिक्षा के वैद्यरामन सुधी सिंह बालिका हाईस्कूल के 5२ छात्राएं बाल दिवस के अवसर पर नानकमत्ता गुरुद्वारा गए थे जब गुरुद्वारा से लौट रहे थे तो सितारगंज पार करने के बाद चालक रास्ता भटक गया और नेशनल हाईवे में विपरीत दिशा से बस दौड़ जा रहा था।

जैसे ही बस नये गांव के पास पहुंची ही थी कि तभी सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में बस के अगले टायर वही उखड़ गए और बस पलट गई। बस पलटते ही चीख-पुकार की आवाज सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और सूचना पर पहुंची पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से मुश्किल छात्राओं को पलटी हुई बस से बाहर निकाला।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में पहुचाया। जहां चिकित्सकों ने शिक्षिका लता गंगवार व कक्षा 6 की छात्रा ज्योत्सना बख्शी को मृत घोषित कर दिया। उक्त बस में 52 छात्राएं थीं, जिसमें से 14   छात्राएं  छात्रों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें अन्यत्र भेजा जा रहा है।

घटना पर पहुंचे जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने घायलों का हाल जाना और उन्हें अन्य अस्पतालों में रेफर करने के आदेश देते हुए उचित व्यवस्था की साथ ही उन्होंने अन्य बालिकाओं को व्यवस्था कर उन्हें उनके घर छुड़वाया।  इसी दौरान पंत ने परिवहन विभाग से अनफिट बसों व अन्य वाहनों की जांच के आदेश भी दिए। इस मौके पर एसडीएम तुषार सैनी, सीओ ओमप्रकाश शर्मा, कोतवाल भारत सिंह,भाजपा जिलाध्यक्ष कमल जिंदल मंडी समिति चेयरमैन अमरजीत कटवाल व भारी संख्या में पुलिस प्रशासन मौजूद रहा।

Leave a Reply