चरस तस्करी: चार तस्कर गिरफ्तार 

नैनीताल । उत्तराखंड के बागेश्वर में मादक द्रव्य निरोधक बल व विशेष अभियान समूह (एसओजी) की टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए 5.788 किलोग्राम चरस के साथ उप्र, बागपत के चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार बागेश्वर पुलिस को लंबे समय से उत्तराखंड के बाहर के तस्करों के सक्रिय होने और चरस की तस्करी की सूचना मिल रही थी।

बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तस्करों को पकड़ने के लिये पुलिस उपाधीक्षक (आपरेशन) अंकित कंडारी के पर्यवेक्षण में एसओजी व एएनटीएफ की एक संयुक्त टीम गठित की गयी। टीम की ओर से रविवार देर रात को ताकुला रोड पर आरटीओ कार्यालय के पास जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने पूर्व सूचना के आधार पर वाहन संख्या यूके 08 एक्स 1825 को पकड़ कर उसमें से 5.788 किग्रा चरस बरामद की।

टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए चारों तस्करों सुनील कुमार, प्रवेन्द्र कुमार राठी निवासीगण दोघट, बड़ौत, जिला बागपत (उप्र) व संजीव कुमार, जगफूल  निवासीगण तुगाना, छपरौली, बड़ौत, जिला बागपत, उप्र को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। बरामद चरस का अंतर्राष्ट्रीय मूल्य 578800 रुपये आंकी गयी है। चारों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। बागेश्वर पुलिस इस साल अभी तक 26 अभियोगों में 34 आरोपियों को गिरफ्तार कर 27 किलो से अधिक चरस व लगभग 100 ग्राम चरस बरामद कर चुकी है।

Leave a Reply