विजय रुपाणी और नितिन पटेल नहीं लड़ेंगे चुनाव

नयी दिल्ली। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। यह अपने आप में बड़ी बात है। विजय रुपाणी ने साफ तौर पर कहा है कि अब युवाओं को मौका मिलना चाहिए।

नितिन पटेल ने इसको लेकर गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटील को भी पत्र लिख दिया है जिसमें उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है। इन दोनों के अलावा कुछ और नाम भी हैं जिन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। जिसमें विजय रुपाणी की सरकार में मंत्री रहे भूपेंद्र सिंह चूड़ासामा भी शामिल है।

इसके अलावा गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा और ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल का भी नाम है। इसके अलावा रुपाणी सरकार में मंत्री रहे विभावरी बेन दवे ने भी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि मैंने सभी के सहयोग से 5 साल सीएम के रूप में काम किया।

इन चुनावों में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए। मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, मैंने वरिष्ठों को पत्र भेजकर दिल्ली को अवगत करा दिया है। हम चुने हुए उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करेंगे। वरिष्ठ भाजपा विधायक भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा और पार्टी के वरिष्ठ नेता को बता दिया है।

Leave a Reply