त्रिवेंद्र सिंह रावत का दावा, 22 साल में उत्तराखंड काफी कुछ बदला

पलायन रोकने और बेरोजगारी समाप्त करने के लिए और ज्यादा प्रयास की जरूरत

हल्द्वानी। पूर्व सीएम एवं भाजपा वरिष्ठ नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दावा किया है कि राज्य गठन के बाइस साल का सफर काफी शानदार रहा है। राज्य में काफी कुछ बदला है। हर गांव तक सड़क और बिजली की कनेक्टिविटी पहुंची है।

शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में चहुमुखी विकास हुआ है। उत्तराखंड प्रति व्यक्ति आय के मामले में पूरे देश में पहले पायदान पर है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि पलायन और रोजगार के लिए काफी कुछ करने की जरूरत है।
रावत कुसुमखेड़ा के बालाजी बैंकट हॉल में भाजपा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस समय उत्तराखंड की प्रति व्यक्ति आय देश की प्रति व्यक्ति आय से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि गांव को विकास के केंद्र में रखने की पहल की गई है। हरेक गांव के सडक़ से जोडऩे का काम आगे बढ़ा है। अवस्थापना विकास में काफी कुछ हुआ है।

अभी काफी कुछ करने की गुंजाइस भी है। उन्होंने कहा कि पलायन को रोकने के लिए काफी काम करना है। बेरोजगारी भी एक बड़ा मुद्दा है। हर हाथ को काम देने के लिए और प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने दावा किया कि हिमाचल और गुजरात में भाजपा की सरकार दो तिहाई बहुमत से लौट रही है। उन्होंने एक सवाल के उत्तर में कहा कि इंतजार कीजिए। उत्तराखंड में आज भी बहुत बड़ा हो रहा है और आगे भी होता रहेगा। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट समेत तमाम नेता मौजूद थे।

Leave a Reply