स्कूलों की बात करना खुशी की बात : केजरीवाल

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा कि उन्हें बहुत ख़ुशी है कि आज देश की सभी पार्टियों और नेताओं को शिक्षा और स्कूलों की बात करनी पड़ रही है।

केजरीवाल ने मोदी के गुजरात के गांधीनगर स्थित एक स्कूल में जाने पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, मुझे बेहद ख़ुशी है कि आज देश की सभी पार्टियों और नेताओं को शिक्षा और स्कूलों की बात करनी पड़ रही है। यह हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है। मैं उम्मीद करता हूं कि केवल चुनाव के दौरान शिक्षा याद ना आए। सभी सरकारें मिलकर महज पाँच साल में सभी सरकारी स्कूलों को शानदार बना सकते हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा,मोदी आज पहली बार गुजरात के बच्चों के साथ स्कूल जाकर बैठे। आज से 27 साल पहले ये शुरू कर दिया होता तो गुजरात के हरेक बच्चे को, शहर से लेकर गांव तक के हर बच्चे को, शानदार शिक्षा मिल रही होती।

दिल्ली में पांच साल में हो सकता है तो गुजरात में तो भाजपा 27 साल से सरकार में है, लेकिन भाजपा के 27 साल के शासन में गुजरात के 48 हजार सरकारी स्कूलों में से 32 हजार की हालत एकदम खस्ताहाल है। इनमें भी 18 हजार में तो कमरे तक नहीं है। शिक्षक नहीं है। एक करोड़ बच्चों में से अधिकतर का भविष्य अंधेरे में है इन स्कूलों में।

Leave a Reply